🙊🙉🙈जीवन जीने की कला🙈🙉🙊

आत्महत्या की आत्महत्या करो

दुनिया से हारे हुए जो व्यक्ती आत्महत्या की और बढ़ते है उनके लिए सिर्फ एक बात कहना चाहता हु जब भी आपके मन में यह कायर विचार आए मौका दो अपने आप को अपने आप से जीत ने के लिए और आत्महत्या की आत्महत्या करो।

आत्महत्या- अपने आत्मा की हत्या करना मतलब आत्महत्या। आत्महत्या के कुछ मुख्य कारण
1 किसी के टॉर्चर में आके आत्महत्या
2 कर्ज
3 लाइफ में बार बार फ़ैल्युअर
4 डिप्रेशन, प्रेशर और स्ट्रेस
5 प्रेम प्रकरण इ.

अगर इस में से कोई भी व्यक्ती गुजरता है तो उसी इंसान को पता है क्या उस पर क्या गुजरता है पर अगर वो व्यक्ती उस कंडीशन से गुजरता है तो कृपया एक बार अपने आप को एक बार चांस देकर देखना है चाहे कितनी भी मुश्किलें आ जाने दो हिम्मत मत हारो। कायर कहलाते है वो लोग जो आत्महत्या करते है। दुनिया से हार गए तो क्या हुआ अपने आप पर तो जीत सकते है।

दुनिया पर विजय पाने वाला वीर कहलाता है।
अपने आप पर विजय पाने वाला महावीर कहलाता है

आत्महत्या अगर आपके पास लास्ट आप्शन हे उस दिन अपने आप को चांस देकर देखो, अपने आप के लिए।

किसी के टॉर्चर में आकर आत्महत्या-
वजह कौन सी भी हो आत्महत्या करने के लिए पर आत्महत्या करना गलत बात है और अगर आप किसी के टॉर्चर में आकर अपना रत्नजडित शारीर त्यागते हो तो यह सबसे बड़ी मुर्खता होगी। माना हमारा वजूद है अहिंसा परमोधर्म हम हिंसा नहीं करते पर हम न्यायव्यवस्था का सहारा ले सकते है। सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर अगर न्याय मांगोगे तो एकदिन न्याय जरुर मिलेगा शायद ना मिले पर कोशिश मत हारना यह लढाई होगी आपकी और आपके संघर्ष की जो सत्य और अहिंसा के बुनियाद पर रहेगी। सफलता जरुर मिलेगी आपको पर उसके लिए जरुरत है संघर्ष की ना तो भाग जाने की इस दुनिया से।
माना आपके ऊपर बहोत सारा कर्जा है और आप उसे चुकाने में कमजोर पड रहे हो कोई बात नहीं मन में निश्चय करो जादा मेहनत करूँगा कम खर्चा करूंगा तो एक दिन तो कर्जा चूका ही दूंगा। कोई काम इम्पॉसिबल नहीं है इस दुनिया में सिर्फ वो करने के लिए आत्मविश्वास जरुरी है।
जादा तर किसान और विद्यार्थियों में आत्महत्या का प्रमाण पाया गया है। किसान जो देश की ताकद है और विद्यार्थी जो देश का भविष्य है अगर दोनों अगर महनत और आत्मविश्वास रखते है तो आप जरुर कामयाब होते हो।

मेहनत और आत्मविश्वास के जोर पर जिस दिन आप खुद को जीत लोगे ना तो वो दिन दूर नहीं की आप दुनिया को जीत लो।

सब बातो पर कुछ ना कुछ किया जा सकता है पर प्रेम पर बड़ा सोच समझ कर! प्रेम की ताकद इस दुनिया में सबसे बड़ी है और दूसरी और ही जुदाई सबसे बड़ी कमजोरी है जो कोई भी स्तर तक का नुकसान करवाती है। इस मुद्दे को अगर दोनों के सहमती से सोल्व किया जाए तो बेहतर होता है क्योंकि यह मुद्दा बोहोत ही नाजुक होता है। आजतक के जीतने भी केसेस देखे है उनमे यही पाया गया है। अगर दो डोर एक डोरी से बंधे हो और डोर काटी तो सँभलने में बहोत वक्त लगता है। यह केस में अगर आप आते हो तो समझदारी से काम लो। आत्महत्या कायरता है, मुर्खता है।
जब सब रास्ते बंद हो जाते है तब एक रास्ता खुलता है वह मतलब अपने मन का जैसा अपना मन दिशा बताता है हक उस प्रकार चलते है। इसीलिए मन को कण्ट्रोल में रखना सीखो।
जब भी मन में आत्महत्या का ख़याल आता है ना तब तबी वो सब पिक्चर आखो के सामने आने को होना। अपने चाहनेवाले, अपने पारिवारिक सदस्य, दोस्त इ अपने ड्रीम्स जो पुरे होने बाकी है सबकुछ एकबार आखोके सामने लाओ और रियलाइज करो आपके आत्महत्या के बाद किन परिस्थिति में आते है आपके अपने आपके दोस्त क्या गुजरेगी उनके उपर यह सोचना, क्या ड्रीम्स है आपके और उसे छोड़कर जाओगे तो कैसा लगेगा यह खुद को सवाल करो। आप का आत्मह्त्या का विचार अपने आप निकलने लग जाएगा।

जब भी यह दृष्ट ख़याल आए एक बार सिर्फ जो व्यक्ती आपको बहोत पसंद है- माँ, पिता, पती, पत्नी,पुत्र इनके साथ थोडा वक्त गुजारना इनके साथ अपना दर्द बाट लेना मन का बोज़ हलका करना।
क्योकी दुनिया का एक नियम है उसे लॉ ऑफ़ शेयरिंग कहते है

अगर आप आपके दुःख और परेशानी दुसरो को बताते चलते है याने शेयर करते है तो अपने दिल पर से बोज कम होता है और उस पर अनेक से सोल्युशन मिलते चलते है। तो कम से कम आपकी परेशानीया सबसे शेयर करते चलो जिस का आपको बहोत फायदा हो सकता है।
मुझे पता है आप सब चीजे किसी से शेयर कर सकते है ऐसी सिर्फ एक ही व्यक्ती है वह मतलब आपका दोस्त।

आत्महत्या की आत्महत्या करेगा तो पाप नहीं पुन्य लगेगा।:)

🙈🙉🙊जीवन जीने की कला🙊🙉🙈

Advertisements